Monday , May 16 2022
Breaking News

गुवाहाटी एयरपोर्ट पर जांच के दौरान गर्भवती महिला के उतरवाए कपड़े

Share this
नई दिल्ली!  असम के गुवाहाटी एयरपोर्ट में एक गर्भवती महिला की चेकिंग के दौरान कपड़े उतरवाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां चैकिंग के दौरान प्रेग्नेंट महिला के कपड़े उतरवाए गए। दरअसल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की एक महिला सब इंस्पेक्टर (एसआई) ये चेक करना चाहती थी कि क्या वह वाकई में गर्भवती है? ये वाक्या सामने आने के बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर का तबादला कर स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में भेज दिया गया है, इस घटना की चहुंओर निंदा हो रही है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक पीड़ित महिला के पति ने ट्वीट करके सीआईएसएफ से इसकी शिकायत की। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ को ये सीखना चाहिए कि प्रेग्नेंट महिला से कैसे पेश आते हैं, क्या इस देश में प्रेग्नेंट होना क्राइम है?

दरअसल 24 जून को पीड़िता अपने पति के साथ जेट की फ्लाइट से दिल्ली आ रही थी। इस दौरान एयरलाइन ने बोर्डिंग पास देने से पहले पीड़िता की प्रेग्नेंसी को लेकर कई सवाल किए। सीआईएसएफ कर्मचारियों ने मदद करने की बजाए पीड़िता से प्रेग्नेंसी का सबूत मांगा।

हालांकि इस घटना पर सीआईएसएफ की ओर से माफी भी मांगी गई है,सीआईएसएफ ने अपने बयान में कहा कि सीआईएसएफ महिला सब इंस्पेक्टर का तबादला स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में कर दिया गया है

सीआईएसएफ के मुताबिक वो महिला अधिकारी ट्रेनी थी और वो चीजों को ठीक तरीके से संभाल नहीं पाई। सीआईएसएफ ने मामले की पूरी जांच का आश्वासन भी दिया।

 

Share this
Translate »