Sunday , October 24 2021
Breaking News

उन्नाव:दरिंदगी का वीडियो वायरल होने से मचा हड़कम्प, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

Share this

लखनऊ। प्रदेश में जहां एक तरफ सरकार और पुलिस मुखिया कानून व्यवस्था में लगातार सुधार होने की बात कर रहे हैं वहीं हकीकत इससे कहीं परे है खासकर प्रदेश का उन्नाव जनपद तो अक्सर कोई न कोई बड़ी घटना को लेकर सुर्खियों में बना ही रहता है जबकि एक गैंगरेप काण्ड की गूंज अभी तक देश और प्रदेश में बनी हुई है बावजूद इसके उन्नाव पुलिस अभी भी पूरी तरह से चेती नही है। जिसका परिणाम है कि यहां जब तब बड़ी घटनायें सामने आ रही हैं।

गौरतलब है कि पहले का एक गैंगरेप का मामला अभी भी उन्नाव पुलिस के गले की फांस बना हुआ है साथ ही एक नाबालिग को सरेशाम जिंदा जलाये जाने के मामले का आज तक खुलासा नही हो सका है। वहीं अब एक और गैंगरेप का वीडियो वायरल होने से जहां उन्नाव पुलिस की कार्यशैली तो सामने आई ही साथ ही सरकार की किरकिरी भी होना लाजमी है कि अपराधों और अपराधियों पर लगाम लगाने के प्रदेश सरकार के दावे महज छलावे साबित होते नजर आ रहे हैं।

दरअसल जनपद उन्नाव का एक एक एेसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बेखौफ तीन दरिंदे एक महिला को जबरन खींचकर जंगल में ले जा रहे हैं और उससे शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जाता है कि उक्त मामला जनपद उन्नाव के के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का है। जहां राहुल नाम का युवक जो सहजनी में रहता है और उसका प्लाट पास ही के निर्मल नगर में बन रहा है। महिला राहुल के साथ उसका प्लाट देखने आई थी, इसी दौरान प्लाट देखने पहुंचे बाबा खेड़ा के रहने वाले विपिन,आकाश,पवन,विमलेश ने मौका पाकर उसे पकड़ लिया और सुनसान जगह पर ले जाकर उससे साथ रेप करने की कोशिश करने लगे।

हद की बात ये है कि इस दौरान उक्त महिला गिड़गिड़ाती रही और रहम की भीख मांगती रही, लेकिन दरिंदों ने उसकी एक नहीं सुनी। वे लगातार उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाते हुए वीडियो बना रहे थे। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि दरिंदे अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं और वीडियो को वायरल करने की धमकी भी दे रहे हैं। हद को तब हो गई जब इन अपराधियों ने सच में इस वीडियो को वायरल कर दिया। फिलहाल वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने 3 लड़कों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इस पूरे मामले में जैसा कि  उन्नाव के एसपी हरीश कुमार ने बताया, हमें शुक्रवार को इस मामले की जानकारी मिली हमने सभी की पहचान कराई कि ये आरोपी कौन हैं। सभी आरोपियों का पता चल गया है। हमने सभी आरोपियों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें से एक तो चोरी के मुकदमे में जेल भेजा जा चुका है।’ इस घटना में पांच लोगों पर मुकदमा हुआ है जबकि आकाश और राहुल नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विडियो किस क्षेत्र का है इस सवाल के जवाब में एसपी ने कहा, ‘यह विडियो कोतवाली सिटी और गंगाघाट के बीच का है। अब तो यह है कि महिला का पता चले और बाकी आरोपी पकड़े जाएं तब पता चलेगा कि यह विडियो कितने दिन पुराना है। इसमें हमने आकाश नाम के एक आरोपी को चोरी के आरोप में 2-3 जुलाई को जेल भेजा था। आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत हम उनके खिलाफ ऐक्शन लेंगे।’

एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा, ‘विडियो में यह दिखाया गया कि तीन-चार लोग एक महिला के साथ बद्सलूकी कर रहे हैं। हमने छानबीन की तो पता चला कि यह विडियो थाना गंगाघाट क्षेत्र का है। महिला जिनके घर इनमें से दो लोगों ने चोरी की थी उनकी पहचान भी हो गई है। महिला ने जब पहचान की कि फलां-फलां लोग दिख रहे हैं तो उनकी भी पहचान हो गई।

इस मामले में तीन जुलाई से एक व्यक्ति जेल में है। एक और आरोपी पकड़ा जा चुका है। पीड़ित महिला अभी तक नहीं मिल सकी है। पांच-छह टीमें आरोपियों की तलाश में लगी हैं। इस घटना में जो और लोग शामिल हैं उन्हें भी गिरफ्तार कर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। महिला को हम खोजकर 164 के तहत बयान दर्ज करके यह आश्वस्त करेंगे कि पीड़ित को न्याय मिले।’

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »