Wednesday , July 6 2022
Breaking News

मोदी सरकार की एमएसपी में बढ़ोतरी पर राहुल ने कही बेहद ही कड़वी बात

Share this

नई दिल्ली। हाल ही में देश की मोदी सरकार द्वारा खरीफ की फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में की गई बढ़ोतरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहुत मामूली करार दिया और कहा कि यह नासूर पर बैंड-एड लगाने जैसा है।’’ यह कुछ और नहीं बल्कि ‘मार्केटिंग’ भर है।

दरअसल राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस कदम की तुलना कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार की ओर से की गई किसानों की कर्जमाफी से की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की ओर से एमएसपी में बढ़ोतरी के तहत भारत के 12 करोड़ किसानों के लिए सिर्फ 15000 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। यह नासूर पर बैंड-एड लगाने जैसा है।’’

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कर्नाटक में हमने सभी छोटे किसानों के 34 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ कर दिया।’’ उन्होंने एमएसपी में बढ़ोतरी की तुलना कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी से करते हुए कहा कि यह ‘मार्केटिंग बनाम ठोस कदम’ है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की आॢथक मामलों से संबंधित समिति ने मंगलवार को 14 खरीफ फसलों के एमएसपी में वृद्धि के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की।

Share this
Translate »