Sunday , July 3 2022
Breaking News

गुजरात में कांग्रेस को झटका, एक और नेता राह भटका

Share this

नई दिल्ली। हाल-फिलहाल गुजरात में कांग्रेस के लिए वक्त अच्छा नही चल रहा है क्यों कि जब-तब कोई न कोई उसका नेता पार्टी का साथ छोड़े जा रहा है। इसी क्रम में अब पूर्व दिग्गज कांग्रेस नेता शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेन्द्र सिंह वाघेला ने शनिवार को बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। जानकारों की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गुजरात में कदम रखने के 48 घंटे के भीतर ही उनकी पार्टी को मजबूती की दिशा में एक और कामयाबी मिली है।

गौरतलब है कि वाघेला साल 2012 में उत्तरी गुजरात के बयाद विधानसभा से चुनाकर विधानसभा पहुंचे थे। हालांकि, उसके बाद उन्होंने दिसंबर 2017 में दोबारा चुनाव लड़ने से इनकार किया था। इससे पहले पिछले पखवाड़े में कांग्रेस के दिग्गज नेता व विधायक कुंवरजी बावलिया और राजकोट के कद्दावर नेता व पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरु ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

ज्ञात हो कि बावलिया के भाजपा में शामिल होते ही उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया और अब महेंद्रसिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस राजनीतिक चाल के रणनीतिकार माने जाने वाले अमित शाह गुरुवार शाम को अहमदाबाद पहुंचे थे और शनिवार तड़के भगवान जगन्नाथ की पारंपरिक रथ यात्रा शुरू करने के लिए मंगल आरती की।

Share this
Translate »