Sunday , May 22 2022
Breaking News

सियासत में तुष्टिकरण और वोट बैंक की रस्म भाजपा सरकार ने कर दी खत्म- मुख्तार अब्बास

Share this

लखनऊ।  केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बरसों से देश की सियासत में चली आ रही एक रस्म पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने देश में तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति खत्म कर दी है।

उन्होंने आज यहां अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रियों का क्षेत्रीय समन्वय सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार हर वर्ग के लिये काम कर रही है। सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि अल्पसंख्यक समेत समाज के हर वर्ग को चलाई गयी योजनाओं का लाभ मिले।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  नकवी ने कहा कि देश में पिछले कई वर्षों से तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति चल रही थी। मोदी सरकार ने ‘तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति’ समाप्त कर दी है। हमारी सरकार समाज के सभी वर्गों के विकास के लिये काम कर रही है। सबका साथ सबका विकास के बिना देश मजबूत नहीं होगा। सरकार हर वर्ग के विकास के लिये प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि हमको ध्यान रखना है कि किसी भी हालत में लड़कियां शिक्षा से वंचित न रहें। इसके विकास से ही देश तथा प्रदेश का विकास होगा। एक शिक्षित लड़की ही घर-परिवार के साथ ही समाज को शिक्षित कर सकती है। हमें लड़कियों की शिक्षा पर अभी विशेष ध्यान देना होगा। एक बार शिक्षा के मंदिर में जाने वाली लड़की किसी भी तरह से बीच में शिक्षा छोड़ने पर मजबूर न हो।

 

Share this
Translate »