Thursday , April 25 2024
Breaking News

तीरंदाजी वर्ल्ड कप: भारत को रजत और कांस्य पदक

Share this

बर्लिन! भारतीय महिला कम्पाउंड टीम एक बार फिर अंतिम बाधा पार करने में असफल रही और महज एक अंक से पिछड़कर उसे आज यहां तीरंदाजी विश्व कप के चौथे और अंतिम चरण में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.  विश्व कप सर्किट में पहले स्वर्ण पदक की आस लगाये ज्योति सुरेखा वेनाम, मुस्कान किरार और तृषा देब ने 59-57 से बढ़त बना ली थी लेकिन तीसरे सेट में वे पिछड़ गयी और फ्रांस की तिकड़ी ने 229-228 के स्कोर से स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

सोफी डोडेमोंट, एमेली सैनसेनोट और सांड्रा हर्वे ने लगातार पांच परफेक्ट 10 का स्कोर बनाया जिससे दूसरे सेट तक उन्होंने 116-116 से बराबरी हासिल की. तीसरे सेट में भारतीय टीम पर दबाव और बढ़ गया क्योंकि उन्होंने खराब छह और फिर आठ से शुरूआत की जबकि फ्रांस की तिकड़ी ने लय कायम रखते हुए स्कोर 174-169 कर दिया.

चौथे सेट में भारतीय तिकड़ी ने 60 में से 59 अंक जुटाये लेकिन फ्रांस की टीम एक अंक से विजेता बनी. पांचवीं रैंकिंग की भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में शीर्ष रैंकिंग की तुर्की को 231-228 से मात देकर इस सत्र में दूसरे फाइनल में प्रवेश किया था. मई में दूसरे चरण में भी टीम फाइनल में पहुंची थी.  विश्व कप के अंताल्या चरण में भारतीय टीम (ज्योति, मुस्कान और दिव्या धयाल) चीनी ताइपे से तीन अंक से हार गयी थी.

Share this
Translate »