Tuesday , April 23 2024
Breaking News

विवाद के चलते हटा बेटी के साथ किया बिग बी का पहला विज्ञापन

Share this

मुंबई। कभी-कभी ऐसा ही होता है कि वक्त जब आपके खिलाफ होता है तो आपके काम में अड़चन आना स्वाभाविक है। ऐसा ही कुछ खामियाजा बिग बी को उस वक्त भुगतना पड़ा जब पहली बार उन्होंने अपनी बेटी के साथ एक विज्ञापन किया और वो भी विवादित होने के चलते हटाना पड़ा।

गौरतलब है कि फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता नंदा के साथ पहली बार कोई विज्ञापन किया। मगर, अफसोस की बात है कि विज्ञापन का विषय विवादास्पद होने के बाद इसे हटा लिया गया। कल्याण ज्वेलर्स का यह विज्ञापन बैंक संघ के निशाने पर था, जिस पर पिछले दिनों विवाद खड़ा हो गया था।

वहीं मामले के काफी तूल पकड़ने के बाद कल्याण ज्वलेर्स के कार्यकारी निदेशक रमेश कल्याणारमन ने एक बयान में कहा, ‘हमें खेद है कि भूलवश लोगों की भावना आहत हुई और हमने तत्काल प्रभाव से हर मीडिया से यह विज्ञापन हटा लिया है।’ उन्होंने कहा, ‘हम समझते हैं कि विज्ञापन से हमारे सम्मानित बैंकिंग समुदाय के सदस्यों सहित कुछ लोगों की भावना आहत हुई है। इस तरह के भावना आहत करने वाले प्रस्तुतीकरण अनपेक्षित हैं।’

ज्ञात हो कि विज्ञापन में एक ईमानदार और उसूलों पर चलने वाले बूढ़े पिता (अमिताभ बच्चन) को दिखाया गया है, जिसके खाते में दो बार पेंशन की राशि आ जाती है। वह अपनी बेटी (श्वेता बच्चन) के साथ खाते में आई अतिरिक्त पेंशन को लौटाने के लिए जाते हैं। बैंक में कर्मचारी एक काउंटर से दूसरे काउंटर में और वहां से मैनेजर के पास जाने के लिए कहते हैं।

वहीं अमिताभ जब मैनेजर के पास पहुंचते हैं तो वो हंसते हुए कहता है कि पेंशन आ तो गई है। अमिताभ कहते हैं दो बार पेंशन की राशि जुड़ गई है। इस पर मैनेजर कहता है कि मजे कीजिए, पार्टी कीजिए, किसे पता चलेगा। तब अमिताभ गुस्से में कहते हैं, मुझे पता चलेगा। इस ऐड को शेयर करते हुए बिग बी ने इमोशनल मैसेज लिखा था। उन्होंने लिखा था- मेरे लिए भावुक कर देने वाला पल, जब भी मैं इसे देखता हूं मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। बेटियां बेस्ट होती हैं।

देखा जाये तो इस पर बखूबी ऐड बनाने वाली कम्पनी को पहले ही गौर करना चाहिए था कि इससे बैंक वालों को ठेस पहुंच सकती है क्योंकि हाल के कुछ वक्त से वैसे ही बैंक वालों की फिजा अच्छी नही रही है और ऐसे में इस विज्ञापन से उन पर क्या बीती होगी? इसे बखूबी समझा जा सकता है।

Share this
Translate »