Wednesday , April 24 2024
Breaking News

अजब PM मोदी को मिला गजब खिताब

Share this

नई दिल्ली। देश में भले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर लोग तरह तरह की बातें करते हों लेकिन उनकी एक खूबी तो तकरीबन सभी जानते और मानते भी हैं। दरअसल इसमें कोई दो राय नही कि वो एक अच्छा वक्ता हैं और उनकी इसी खूबी के चलते अब उनको एक खिताब से भी नवाजा गया है।

गौरतलब है कि सामाजिक अवार्ड ट्रस्ट अवार्ड काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वश्रेष्ठ वक्ता का खिताब देने की घोषणा की गई है। ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. सुभाष भल्ला के मुताबिक भारत की जनता को बेहतरीन भाषण कला से दीवाना बनाकर उनके दिलों में उतरने की श्री मोदी में अद्भुत कला है। वह अपने भाषण के वक्त मंच और जनता के बीच दोतरफा संवाद करते हुए उनको जोड़े रहते हैं।

उनके अनुसार वह असाधारण याददाश्त क्षमता, बोलने की कला में प्रवीणता, उत्कृष्ट बौद्धिक क्षमता की प्रतिभा के धनी हैं। उनके अकाट्य तर्कों, गरिमामयी भाषा व आम नागरिक के जीवन में घटने वाली रोजमर्रा की कठिनाइयों को वह जितनी बारीकियों से प्रस्तुत कर स्वयं को उसमें शामिल करते हैं, उससे उपस्थित लोग उनकी जादुई वाणी से मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। शुद्ध उच्चारण व त्रुटिहीन संबोधन भी उनको भाषण कला में पारंगत एक विलक्षण वक्ता सिद्ध करता है।

Share this
Translate »