Tuesday , April 23 2024
Breaking News

विकीलीक्स का सोनिया को लेकर खुलासा, बन सकता है चुनाव में मुद्दा अच्छा-खासा

Share this

नई दिल्ली। देश में वैसे ही एनआरसी को लेकर बवाल मचा हुआ है ऐसे में विकीलीक्स ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को लेकर एक बेहद ही सनसनीखेज खुलासा किया है। दरअसल विकीलीक्स के इस खुलासे के अनुसार 2006 में होने वाले असम विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने मुसलमानों से अपील की थी कि वह फॉरेन ऐक्ट में संशोधन करेंगी ताकि बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को वापस भेजने से बचाया जा सके।

गौरतलब है कि विकीलीक्स ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपील की थी कि उनकी सरकार अप्रवासियों के कानून को बदलने पर विचार कर सकती है। कांग्रेस को डर था कि उसके हाथ से मुस्लिम वोट खिसक रहे हैं जिसको देखते हुए ये अपील की गई थी। लिखा गया है कि मुस्लिम कांग्रेस का वोटबैंक रहा है और उनका रुख बांग्लादेशी प्रवासियों के हक में रहा है।

वहीं जानकारों की मानें हाल ही में वैसे ही कांग्रेस पर मुसलमानों की पार्टी होने का ठप्पा लगाया गया था। ऐसे में विकीलीक्स का ये खुलासा आगामी लोकसभा चुनाव में न सिर्फ बन सकता है मुद्दा अच्छा खासा बल्कि काफी हद तक पलट सकता है चुनावी बिसात में कांग्रेस का पासा।

Share this
Translate »