Monday , May 20 2024
Breaking News

शाह ने कहा- कांग्रेस न मांगे हमसे हिसाब, पहले दे इन सवालों का जवाब

Share this

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि जो हमसे चार सालों का हिसाब वो पहले अपने इतने लंबे शासनकाल का हिसाब दें। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से एनआरसी समेत पिछड़ा वर्ग आयोग को मान्यता के बारे में संसद में लाए विधेयक मामले में भी जवाब मांगा।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हमसे चार साल का हिसाब मांग रहे हैं। लेकिन पहले कांग्रेस को बताना चाहिए कि सबसे अधिक शासन में रहने के बावजूद उसने विकास के लिए क्या किया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से शुरू की जा रही 40 दिनों की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, कांग्रेस हमसे चार साल का हिसाब मांग रही है। जबकि जनता उनसे पीढ़ियों से किए शासन का हिसाब चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विकास के लिए, गरीब गुरबों के  लिए कुछ नहीं किया।

इतना ही नही शाह ने आज यहां देश में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिकों का मामला उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स कानून लागू होना चाहिए या नहीं।  भारतीय जनता पार्टी की आज चारभुजा से शुरू हुई गौरव यात्रा के अवसर पर आयोजित समारोह में  शाह ने कहा कि राहुल बाबा पन्द्रह अगस्त को प्रदेश के दौरे पर आ रहे है जिनसे यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि देश में बांग्लादेशी  नागरिक रहने चाहिए या नहीं।

इसके साथ ही अनुसूचित जाति पर अत्याचार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति कानून को कड़ा किया गया है इससे इन वर्गो को लाभ मिलेगा। अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को मान्यता के बारे में संसद में लाए विधेयक की चर्चा करते हुए उन्होंने राहुल गांधी से फिर सवाल किया कि कांग्रेस इस विधेयक का समर्थन करेंगी या नहीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने चार वर्ष में जनहित के काफी काम किए हैं तथा  इन्हें आगे बढ़ाने के लिए जनता से फिर समर्थन की उम्मीद है।

Share this
Translate »