Monday , April 22 2024
Breaking News

राजधानी पुलिस ने रखा बखूबी अपना जलवा बरकरार, हाई सिक्योरिटी जोन की लूट का आरोपी हुआ गिरफ्तार

Share this

लखनऊ। राजधानी पुलिस ने हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास हुई सनसनीखेज लूट की घटना के आरोपी को महज सातवें दिन ही गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। हालांकि पुलिस इस घटना के आरोपी तक छठवें दिन यानि कल शनिवार को ही पहुंच गई थी लेकिन जरा सी समय की चूक के चलते हत्यारोपी लुटेरा विनीत त्रिपाठी उर्फ विनय हाथ से निकल गया था लेकिन पुलिस ने उसी दिन देर रात उसे लालगंज रायबरेली से गिरफ्तार कर ही लिया।

गौरतलब है कि राजभवन के पास कैशवैन के गनमैन इंद्रमोहन की गोलियां मारकर हत्या के बाद 6.44 लाख रुपयों से भरा बैग लूटने की वारदात में वैसे तो पुलिस शनिवार को ही आरोपी के राजधानी के कृष्णानगर स्थित ठिकाने तक पहुंच गई थी। बताया जाता है कि यहीं से मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर देर रात पुलिस ने रायबरेली के नगदीपुर अमरनगर निवासी विनीत त्रिपाठी उर्फ विनय उर्फ बद्री को रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र के भोला का पुरवा से गिरफ्तार कर लिया।  विनीत तिवारी के पास से घटना में प्रयुक्त तमंचा, बैग और लूटे गए 5 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

ज्ञात हो कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लुटेरे की फोटो मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया व जनता से उसके बारे में सूचनाएं मांगी थीं। इन सूचनाओं से ही पुलिस को लुटेरे की पहचान में सफलता मिली। इसके बाद सुबह हजरतगंज सीओ अभय कुमार मिश्रा के साथ इंस्पेक्टर आनंद शाही, ठाकुरगंज इंस्पेक्टर अंजनी पांडेय, पारा इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय, महानगर इंस्पेक्टर विकास पांडेय, सरोजनीनगर इंस्पेक्टर रामसूरत सोनकर, गुडंबा इंस्पेक्टर धर्मेश कुमार शाही ने लुटेरे की घर की घेराबंदी कर ली। लेकिन लुटेरा इससे पहले घर से भाग निकला।

दरअसल बदमाश विनीत तिवारी यहां कृष्णानगर के न्यू इंद्रपुरी में परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। पुलिस टीम ने उसके घर पर छापा मारा तो पता चला कि वह सुबह ही पत्नी और बेटियों के साथ भाग गया है। उसके घर से हत्या व लूट में इस्तेमाल बाइक, कैश वैन से लूटा गया पिट्ठू बैग, जूते और पिस्टल की मैगजीन बरामद हुई है। लेकिन लूटी गई रकम नहीं मिल सकी।

वहीं इस दौरान एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया था कि विनीत शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ रायबरेली में हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं। रायबरेली पुलिस ने हत्या के मामले में उस पर 2500 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। उसकी तलाश में टीमें लगाई गई थी। एक टीम उसके रायबरेली स्थित घर पर भेजी गई थी।

Share this
Translate »