Monday , April 22 2024
Breaking News

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का निधन, स्मारक बनाने को लेकर विवाद शुरू

Share this

नई दिल्ली. लंबे समय से बीमार चल रहे डीएमके चीफ और पूर्व सीएम करूणानिधि का मंगलवार शाम निधन हो गया है. उन्होंने कावेरी अस्पताल में शाम 6 बजकर 10 मिनट पर आखिरी सांस ली. करूणानिधि के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया है.

इस बीच करूणानिधि के स्मारक को लेकर विवाद शुरू हो गया है. करुणानिधि के बेटे स्टालिन ने तमिलनाडु के सीएम को पत्र लिखकर मरीना में जमीन देने की मांग की है. मगर राज्य सरकार ने वहां पर जगह देने से साफ इन्कार कर दिया है.

इस मामले में स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और मरीना बीच पर ही उनके पिता और डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि की समाधि बनाने के लिए तमिलनाडु सरकार को निर्देश देने की मांग की हैं.

आपको बता दें कि मरीना बीच चेन्नई की वही जगह है जहां पर डीएमके के संस्थापक सीएन अन्नादुरई और एआईएडीएमके संस्थापक एमजीआर की समाधि है. जयललिता की समाधि भी यही बनाने का प्रस्ताव है लेकिन हाईकोर्ट में मामला चलने के कारण अभी समाधि का काम शुरू नहीं हो सका है हालांकि उन्हें यहीं पर ही दफनाया गया है.

चेन्नई के मरीना बीच को विश्व का दूसरा सबसे लंबा समुद्री तट भी कहते हैं . जहां पर देश विदेश के पर्यटक आते हैं ऐसे में डीएमके चाहती है कि अन्नादुरई की समाधि के पास ही करुणानिधि की समाधि बनाने की भी इजाजत दी जाए.

Share this
Translate »