Monday , May 20 2024
Breaking News

उत्तर प्रदेश में हैं प्रतिभा और क्षमतायें अपार, सराहनीय प्रयास कर रही है योगी सरकार: राष्ट्रपति

Share this

लखनऊ। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘एक जिला एक उत्पाद’ कार्यक्रम के दौरान अटल जी का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश की अपार क्षमताओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यूपी में ट्रिलियन डॉलर (10 खरब रुपए) की अर्थव्यवस्था बनने की ताकत है।

उन्होंने आगे कहा कि आज जब मैं प्रदर्शनी को देखने गया। वहां 20 साल के अनुभवी उद्यमियों से बात की। बुंदेलखंड के बांदा की केन नदी के पत्थर की छवि देखते ही बनती है। यह देख मुझे अटल जी की याद आ गई। अटल जी कहते थे उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश है , जो इसकी खोज कर लेगा उसे पता चलेगा की उत्तर प्रदेश कितना संभावनाओं से भरा है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अटल जी के अनुसार उत्तर प्रदेश से चुनाव जो लड़ता है उसे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है , ऐसी है उत्तर प्रदेश की धरती। उत्तर प्रदेश प्रतिभा वाला प्रदेश है। इसलिए योगी सरकार के प्रयास की सराहना करता हूं। राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ताजमहल है , कई नदियां हैं , सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है और ऐसी कई चीजें उत्तर प्रदेश में हैं जो प्रदेश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकती हैं ।

वहीं जबकि इससे पूर्व  ‘अमेजन’ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज से सरकार की ओर से मुख्यसचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित कर आदान प्रदान किया। साथ ही राष्ट्रपति  के हाथों ओडीओपी के टोलफ्री नम्बर और ओडीओपी की वेबसाइट का शुभारम्भ हुआ,  एक बटन दबाकर उन्होंने इन सुविधाओं को जनता को समर्पित किया।

इसके अलावा इस दौरान राष्ट्रपति ने कानपुर के अतुल शर्मा को 35 लाख, उन्नाव के मोईन खान को 7.50 लाख एवम् लखनऊ के मोहित वर्मा को 10 लाख के ऋण के चेक प्रदान किये। साथ ही राष्ट्रपति ने डिजिटल टेक्नीक का उपयोग कर एक बटन दबाकर पूरे प्रदेश के लाभार्थियों के खातों में 1006.94 करोड़ रुपये का कुल कर्ज वितरित किया।

Share this
Translate »