Saturday , April 13 2024
Breaking News

आरक्षण बना रहेगा किसी को शंका करने की जरूरत नहीं- पीएम मोदी

Share this

नई दिल्ली! मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर विपक्ष अक्सर दलित विरोधी व आरक्षण विरोधी होने के आरोप लगाता रहता है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया है कि आरक्षण खत्म नहीं होगा और इस पर किसी को शक करने की जरूरत नहीं है.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में पीएम मोदी ने यह बातें कहीं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संविधान का उद्देश्य और डॉ भीमराव अंबेडकर का सपना आज भी अधूरा है. यह हम सभी की जिम्मेवारी है कि उनके सपने को पूरा करें और इसके उद्देश्य को पूरा करने के लिए आरक्षण काफी अहम औजार है. आरक्षण बना रहेगा. इसे लेकर किसी को शंका करने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के सपने इस देश की मजबूती हैं और हम सभी इसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास और इसे पूरा करने के लिए गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अति पिछड़ों, हाशिये पर रहने वाले लोगों, जमीन से जुड़े लोगों के अधिकारों की रक्षा करना सबसे अहम है.

आगे पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी अहम चुनाव से पहले निहित स्वार्थ वाले लोगों के समूह यह मुद्दा उठाते हैं कि बीजेपी आरक्षण को खत्म करेगी और मीडिया का एक वर्ग भी इसे बढ़ा चढ़ा कर पेश करता है. जो लोग इस बेबुनियाद खबरों को लगातार फैला रहे हैं और इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं, वे वही लोग हैं जिन्होंने हमेशा बाबासाहेब के सपने को कुचला है. वे समाज के कमजोर वर्गों में संदेह और अविश्वास के बीज बोने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, भारत के लोग बुद्धिमान हैं और वे इस प्रचार पर विश्वास नहीं करेंगे.

Share this
Translate »