Wednesday , May 15 2024
Breaking News

इंग्लैण्ड दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन से BCCI नाराज, जल्द ही गिर सकती है शास्त्री और कोहली पर गाज

Share this

नई दिल्ली। तकरीबन हर बार की तरह इस बार भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैण्ड दौरा काफी निराशाजनक साबित हो रहा है क्योंकि 5 मैंचो की सीरीज में भारत बुरी तरह से दो मैच हार कर फिलहाल बैकफुट पर आ चुका है जिसके चलते सीरीज का तीसरा मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो की हालत वाला होना तय है। वहीं इतने शर्मनाक प्रदर्शन पर बीसीसीआई अब शास्त्री और कोहली दोनों ही से काफी खफा नजर आ रही है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इन दोनों से जवाब तलब किया जा सकता है।

गौरतलब है कि जिस तरह से एक बार फिर भारतीय टीम को इंग्लैण्ड दौरे के दौरान बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। उससे टीम के तमाम तीरंदाजों पर गाज गिरना तय मानी जा रही है हालांकि ये गाज तीसरे मैच के बाद गिरेगी लेकिन हाल फिलहाल हाल की दो इतनी शर्मनाक हार को लेकर बीसीसीआई जल्द ही कोच शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से जवाब तलब कर सकती है।

वहीं इस बाबत अगर बोर्ड से जुड़े एक सीनियर अधिकारी की मानें तो उसके अनुसार फिलहाल ‘भारतीय टीम यह शिकायत नहीं कर सकती कि उसे तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद खिलाड़ियों ने व्यस्त कार्यक्रम और अभ्यास मैचों के अभाव की शिकायत की थी। उनसे बात करने के बाद ही हमने तय किया कि सीमित ओवरों की श्रृंखलाएं टेस्ट से पहले खेली जाएंगी।’

उन्होंने कहा, ‘सीनियर टीम के कहने पर ही हमने भारत ‘ए’ टीम को उसी समय दौरे पर भेजा। दो सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय उस दौरे पर साथ गए। जो उन्होंने चाहा, हमने सब किया। अब नतीजे नहीं आ रहे तो बोर्ड को सवाल करने का पूरा हक है।’

ऐसा तय माना जा रहा है कि भारत के श्रृंखला हारने पर शास्त्री और कोहली के अधिकारों में कटौती हो सकती है। अधिकारी ने कहा, ‘शास्त्री और मौजूदा सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया में (2014-15 में 0-2) , दक्षिण अफ्रीका (2017-18 में 1-2) में श्रृंखला गंवा चुकी है और अब हम इंग्लैंड में बुरी स्थिति में हैं।’ इसके अलावा बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जा रही है।

Share this
Translate »