Tuesday , April 30 2024
Breaking News

5 बार के वर्ल्ड चैंपियन चेस दिग्गज विश्वनाथन आनंद अब संभालेंगे माइक

Share this

नई दिल्ली. भारत के शीर्ष शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद विश्व चैंपियनशिप में प्रतियोगिता के तनाव के बिना हिस्सा लेंगे क्योंकि वह इसमें कमेंटेटर की भूमिका निभाने की तैयारी में जुटे हैं. वह गत चैंपियन मैग्नस कार्लसन और रूस के इयान नेपोमनियाच्ची के बीच भिंड़त की कमेंटरी करेंगे.

यह चैंपियनशिप दुबई में 24 नवंबर से 16 दिसंबर तक खेली जायेगी. पांच बार के पूर्व विश्व चैम्पियन आनंद आधिकारिक कमेंटेटरों में से एक होंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मजेदार होगा. मैं पहले ही ऑनलाइन में इसका अनुभव कर चुका हूं. मैं इसकी कोशिश के लिये तैयार हूं. यह बहुत अच्छा होगा.’ यह पूछने पर कि कमेंटेटर की भूमिका का प्रस्ताव कैसे आया तो उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई कहानी नहीं है, फिडे ने मुझसे विश्व चैम्पियनशिप के मैच के लिये कमेंटरी करने के बारे में पूछा तो मैंने सोचा कि क्यों न इसे आजमाया जाए

उन्होंने कहा, ‘यह विशेष होगा. वर्ल्ड चैंपियनशिप के मैच में खेलने के तनाव के बिना जाने के लिये तैयार हूं. मैं भी शतरंज का प्रशंसक हूं और उम्मीद करता हूं कि यह अच्छा मैच होगा.’ वह पहले भी कुछ आनलाइन प्रतियोगिताओं में कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके हैं.

Share this
Translate »