Monday , April 22 2024
Breaking News

केरल: मौसम ने दिखाई रहमदिली, लोगों को कुछ राहत मिली

Share this

नई दिल्ली। हाल के काफी समय से भारी बारिश और बाढ़ के चलते तहस-नहस हो चुके दक्षिण भारत के राज्य केरल में आज लोगों के लिए पहली बार राहत की सांस लेने वाली खबर सामने आई। दरअसल शुक्रवार और शनिवार से राज्य में बारिश में कमी आई है जिसके चलते सरकार ने 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया है। वहीं राहत कार्य में तेजी लाई गई है।

गौरतलब है कि वहीं भारतीय मौसम विभाग ने एर्नाकुलम, पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिले के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। राज्य में 29 मई से जारी सदी की सबसे बड़ी आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 357 हो गई है।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित कई इलाकों का सर्वे करने के बाद 500 करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया। यही नहीं उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की राहत राशि का भी ऐलान किया। यह राशि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से जारी की जाएगी।

वहीं सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि कोच्चि नौसेना हवाई पट्टी को सोमवार से वाणिज्यिक उड़ानों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सभी मोबाइल ऑपरेटरों ने केरल में मुफ्त एसएमएस और डेटा सेवाओं की पेशकश की है।

Share this
Translate »