Tuesday , April 23 2024
Breaking News

अमन-चैन के साथ मना प्रदेश भर में ईद-उल-जुहा

Share this

लखनऊ। आज पूरे प्रदेश भर में कुर्बानी का अहम त्योहार ईद-उल-जुहा अमन-चैन से मनाया गया हालांकि तमाम ऐहतियातों के बावजूद जनपद सहारनपुर में कुर्बानी की जगह को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों में भिड़न्त हुई जिसको बखूबी सम्हाल लिया गया।

गौरतलब है कि आज प्रदेश भर में सुबह से ही नए लिबास में लोगों ने इत्र की खुशबू के साथ ईदगाह और स्थानीय मस्जिदों में नमाज अता की और देश व समाज की खुशहाली के लिए दुआ की। बाद में लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर बकरीद की मुबारकबाद दी।

इसी क्रम में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ की ऐशबाग स्थित ईदगाह में सुबह नमाज अता की गई तथा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ईदगाह पहुंच कर मुस्लिम भाइयों को ईद उल जुहा की बधाई एवं शुभकानाएं दीं। इस  अवसर पर राज्यपाल एवं ईदगाह इमाम खलिद रसीद फिरंगी महली ने लोगों से केरल में बाढ़ पीड़ितों की दिल से मदद करने की अपील की है।

वहीं शहर के शाहनजब इमाम बाड़ा में शिया एवं सुन्नी मुस्लिम लोगों ने मिलकर नमाज अता की और देश एवं प्रदेश में शांति एवं सौहार्द्र की दुआ की। जबकि इसी प्रकार पुराने शहर में टीले वाली मस्जिद एवं बडा इमाम बाड़ा में भी मुस्लिम भाईयों ने नमाज अता कर एक दूसरे  को गले लगाकर बधाई दी।

इसके अलावा प्रदेश के तकरीबन सभी जिलों में कुर्बाानी का ये अहम त्योहार पर जहां लोगों ने मस्जिदों में नमाज अता कर एक दूसरे को गले लगकर बधाईयां दीं। वहीं इस दौरान मुल्क में अमन चैन के साथ ही तरक्की की भी दुआयें की गईं। इसके साथ ही केरल में कुदरत के कहर के चलते हुई तबाही को देखते लोगों ने मुनासिब मदद करने की भी गुजारिश की।

Share this
Translate »