Thursday , April 25 2024
Breaking News

पुलिसकर्मियों का क्रूर चेहरा सामने आया, कप्तान नैथानी ने बखूबी उन्हें सबक सिखाया

Share this

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी में पुलिस का दोहरा चरित्र उस वक्त खुलकर सामने आया जब हाल के दो मामलों में सत्तारूढ़ दल के नेता और कार्यकर्ताओं के आगे तो वह बखूबी गिड़गिड़ाती नजर आई और वहीं जब बात एक गरीब ऑटो चालक की आती है तो जमकर दबंगई दिखाती नजर आई। हालांकि ऐसी दबंगई दिखाने वाल्रे दो पुलिसकर्मियों पर सख्त रूख अख्तियार करते हुए पुलिस कप्तान कलानिधी नैथानी ने निलंबति कर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि मडियांव इलाके में शुक्रवार रात इंजीनियरिंग चौराहे पर शराब के नशे में एक ऑटो चालक ने रिक्शा को टक्कर मार दी थी। इस घटना में उसपर बैठी महिला और बच्ची घायल हो गई थी। इस घटना के बाद वहां पहुंची डायल-100 पुलिस  ने शराबी ऑटो चालक को ठोकर मारी और गर्दन पर बूट रख दिया था। पुलिस द्वारा आटो चालक के साथ मारपीट करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैथानी ने आरोपी कांस्टेबल आनंद प्रताप सिंह और कमाण्डर अशोक मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया। मामले की छानबीन की जा रही है। इसके अलावा आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गये हैं।

ज्ञात हो कि हाल ही में अलीगंज थाने के कपूरथला चौरहे पर भी एक दरेागा ने किसी बात पर एक गरीब महिला का चाय का ठेला पलट दिया था जिस पर उसके छोटे-छोटे बच्चे बिलखते हुए उक्त दरोगा का तांडव् देखते रह गये थे। इस मामले में भी जहां न सिर्फ पुलिस का अमानवीय चेहरा उजागर हुआ था बल्कि सोशल मीडिया पर राजधानी पुलिस की काफी किरकिरी भी हुई थी।

Share this
Translate »