Monday , April 29 2024
Breaking News

एशियन गेम्स: साइना के बाद सिंधु भी सेमीफाइनल में पहुंचीं, रचा इतिहास

Share this

नई दिल्ली! भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों में इतिहास रच दिया है. साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने थाइलैंड की खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. एशियाई खेलों में अपने-अपने मेडल सुरक्षित कर लिए. पीवी सिंधु ने थाइलैंड की निचौन जिंदापोल को 21-11, 16-21 और 21-14 से हराकर यह मैच अपने नाम किया.

इससे पहले साइना नेहवाल ने थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी. यह पहली बार है, जब भारत ने एशियाई खेलों में बैडमिंटन की महिला एकल प्रतिस्पर्धा में सेमीफाइनल में एंट्री की हो. इस तरह दोनों खिलाड़ियों ने इन गेम्स में भारत के लिए दो और मेडल पक्के कर दिए.

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना ने 40 मिनट तक चले इस मुकाबले में रत्चानोक को सीधे गेमों में 21-18, 21-16 से मात देकर बाहर किया.

सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी जिंदापोल पर लगातार बढ़त बनाए रखी. महज 17 मिनट में ही उन्होंने 21-11 (10 अंक के अंतर) से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. लेकिन खेल का दूसरा और तीसरा गेम उनके लिए आसान नहीं रहा. पहला गेम भले ही उन्होंने मात्र 17 मिनट में बाजी मार ली हो, लकेन जिंदापोल ने दूसरे गेम और तीसरे गेम में कड़ी चुनौती पेश की.

Share this
Translate »