Monday , April 29 2024
Breaking News

उमा भारती बयान, कहा- राहुल गांधी मानसिक रूप से अस्वस्थ

Share this

नई दिल्ली! केन्द्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने रविवार को यहां बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं हैं. उन्होंने यह बात राहुल गांधी के यूरोप दौरे पर आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से किए बयान के संदर्भ में कही. उमाभारती रविवार को भगवान गणेश को राखी बांधने प्रसिद्ध गणेश मंदिर पहुंचीं थी.

उन्होंने रक्षा बंधन पर्व की बधाई भी दी. उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं और जो करते हैं, उसे पार्लियामेंट में सब देख चुके हैं. अभी उन्होंने बोला उससे स्वयं कांग्रेसी भी संग में नहीं है. उन्होंने कहा कि 1984 के दंगे में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं है, जबकि सारे केस ही कांग्रेस के लोगों के चले. कइयों को सजा हुई. जिस व्यक्ति (राहुल गांधी) को याद ही नहीं रहता है क्या बोलना और क्या करना है, उस व्यक्ति के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ्य होनेे के लिए भगवान गणेश से कल्याण की कामना करेंगी.

उमाभारती ने कहा कि राहुल गांधी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं. मुझे उस पार्टी की भी चिंता लग रही है, क्योंकि उस पार्टी का भी एक बैक ग्रांउड है. जिस पार्टी से मोती लाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरागांधी, जैसे राजनीति में महापुरुष हुए हैं और आज उस पार्टी में ऐसा व्यक्ति है जो मानसिक रूप से स्पष्ट नहीं है. यह पूरी तरह से मानसिक अस्पष्टता का लक्षण हैं कि उन्हें यही नहीं पता कि 1984 मेंं क्या हुआ था. तो ऐसे व्यक्ति द्वारा किसी भी टिप्पणी को महत्व देना, मेरी तरफ से शोभा नहीं देगा.

जाने…क्या है मुस्लिम ब्रदरहुड

आपको बता दें कि ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ अरब के कई देशों में सुन्नी मुसलमानों का धार्मिक-राजनीतिक संगठन है. इसे अरब के कई देशों में बैन करके रखा गया है. इसकी स्थापना मिस्र में 1928 में एक शिक्षक हसन अल बन्ना ने की थी. अरब के कई मुल्कों में इसे आतंकी संगठन की श्रेणी में रखा गया है.

Share this
Translate »