Tuesday , May 14 2024
Breaking News

यूपी: शाहजहांपुर में तनाव, 300 उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज

Share this

शाहजहांपुर! उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर दो समुदायों के बीच तनाव के बाद 300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, यहां सिख एवं हिंदू समुदाय के बीच तनाव पैदा हो गया है जिसके कारण भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गयी है ओर दंगाइयों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है. पुलिस के द्वारा मिली सूचना में बताया गया है कि करीब 300 उपद्रवियों के खिलाफ बलवा समेत कई गंभीर धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है.

जिलाधिकारी का कहना है कि उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी और किसी भी दोषी को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा. आपको बता दें कि थाना बंडा इलाके मे बीते शनिवार की शाम करीब चार बजे राखी का ठेला लगाने को लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए थे. दरअसल, गुरुद्वारे के सामने एक राखी का ठेला लगाया जा रहा था. गुरुद्वारे के लोगों ने इस ठेले को हटाना चाहा तो विवाद हो गया. देखते-देखते विवाद बढऩे लगा. गुरुद्वारे के सेवादार ने एक लड़की को डंडा मार दिया जिसके बाद तो विवाद उग्र हो गया.

दोनों ओर से काफी लोग मौके पर जमा हो गए. इसी बीच किसी ने पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी. खबर मिलते ही डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा ने समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. जब हालत काबू नहीं हो पाए तो मौके पर पीएससी को बुलाना पड़ा उसके बाद ही भीड़ को काबू किया जा सका. अब पुलिस वीडियो के आधार पर बवाल करने वाले लोगों को चिन्हित कर रही है. एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी मामले पर निगाह रखे हुए हैं.

Share this
Translate »