Monday , May 20 2024
Breaking News

हिज्बुल मुजाहिदीन चीफ के एक और बेटे को एनआईए की टीम ने किया गिरफ्तार

Share this

नई दिल्ली। देश की सुरक्षा एजेंसी NIA और कश्मीर पुलिस तथा सुरक्षा बलों  ने संयुक्त अभियान के तहत आज एक बड़ी कारवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे शकील को श्रीनगर के रामबाग से आज (गुरुवार) सुबह गिरफ्तार किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने  पहले शकील के घर पर छापा मारा, जहां से कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले इसके आधार पर सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार किया गया।

हालांकि हाल फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि यह गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में की गई है। सैयद शकील अहमद को एनआईए ने अपनी बात रखने के लिए तीन-चार बार मौका दिया। लेकिन उन्होंने 2011 के टेरर फंडिंग के केस के मामले में कोई भी जानकारी जांच एजेंसी को नहीं दी। बताया जा रहा है कि उनके पास मनी ट्रांजेक्शन और विदेशों में मौजूद सैयद सलाउद्दीन के बेटों के अकाउंट के बारे में विस्तृत जानकारी है।

बताया जाता है कि इससे पहले भी एनआईए सलाउद्दीन के एक बेटे को गिरफ्तार कर चुकी है। पिछले साल एनआईए ने सैयद शाहिद को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। तभी से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

ज्ञात हो कि पिछले साल ही आतंकी संगठनों को फंडिंग करने के आरोप में एनआईए सलाउद्दीन के सैयद शाहिद को गिरफ्तार कर चुकी है। एनआईए की ओर से उसपर चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है। सलाहुद्दीन का बड़ा बेटा सैयद शकील अहमद श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में मेडिकल असिस्टेंट है।

वही उसका दूसरा बेटा जावेद युसूफ बडगाम में ही जोनल एजुकेशन ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर है। तीसरा बेटा शाहिद युसूफ श्रीनगर में कृषि विभाग में काम करता था। चौथा बेटा वाहिद युसूफ श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में डॉक्टर है। पांचवां बेटा सैयद मुईद कंप्यूटर इंजीनियर है।

Share this
Translate »