Monday , May 20 2024
Breaking News

रामपुर में अमर ने बखूबी उठाये सवाल, आजम को ‘खां’ कहने से हुआ बड़ा बवाल

Share this

लखनऊ। आजम खान के गढ़ में हुंकार भरना अमर सिंह को उस वक्त भारी पड़ गया जब प्रेस कांफ्रेस के दौरान महज एक बात को लेकर शुरू हुई नोंकझोंक ने बड़े विवाद का रूप ले लिया। इस दौरान मेज और कुर्सियां भी चलीं। जिसके चलते और आनन-फानन में अमर सिंह को प्रेस कांफ्रेंस बीच में ही छोड़कर वहां से निकलना पड़ा। वहीं इस दौरान आजम खान पूरे सुकूं के साथ खुद सदन की कारवाई में मौजूद नजर आऐ।

गौरतलब है कि के अनुसार अमर सिंह अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब दो घंटे देर से रामपुर पहुंचे यहां निरीक्षण भवन में मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘आजम खान, मैं कुर्बानी के बकरे की तरह आपके घर आया हूं। चाहे तो मेरी कुर्बानी ले लो, मेरा कत्ल कर दो, लेकिन मेरी बेटियों को बख्श दो।’

इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में यह भी कहा कि अगर हिंदू समाज का कुंभकरण जाग गया तो आजम को रसगुल्ले की तरह निगल जाएगा। साथ ही कहा कि आजम खां ने पूरे हिंदू समाज का अपमान किया है। मुझे और मेरे परिवार को काट डालने की बात कही है। बेटियों को तेजाब में गलाने की बात कही है। उनके बेटे अब्दुल्ला अभी बच्चे हैं। बड़ों के बीच में न पड़ें। पहले अपने फर्जी पैन कार्ड के बारे में बात करें।

उन्होंने कहा कि आजम हमेशा पाकिस्तान की बात करते रहे। कभी भारत मां को डायन कहा तो कभी कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया। अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वह बेशक पाकिस्तान चले जाएं।

वहीं जैसे ही प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी रौ में बहते हुए अमर सिंह ने आजम खान को खां साहब कहकर संबोधित किया।  तभी एक पत्रकार ने कहा आजम पठान नहीं हैं, उनके नाम के आगे खां न लगाएं। इस पर आजम से जुड़े पत्रकार भड़क गए। इसी दौरान दोनों पक्षों में लात घूसे चलने लगे, गेस्ट हाउस के दरवाजे और शीशे तक तोड़ दिए गए। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को अलग किया। हंगामे के चलते प्रेस कांफ्रेंस बीच में ही रुक गई। कुछ देर बाद अमर सिंह बाहर आए और बात पूरी की।

बेहद अहम और काबिले गौर बात है कि जहां एक तरफ पहले से तय कार्यक्रम के तहत अमर सिंह आज रामपुर पहुंचे वहीं आजम खान अपना दामन बचाते हुए लखनऊ में सदन की कारवाई में मौजूद नजर आऐं। जैसे कि उनको इस बवाल का अंदेशा था या फिर वह वहां मौजूद रहकर अब और कोई तोहमत खुद पर नही लगने देना चाहते थे।

ज्ञात हो कि अमर सिंह ने आजम खान द्वारा दिए बयान को लेकर बीते मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सपा नेता पर हमला बोला था। अमर सिंह ने बुधवार को राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें आजम खान द्वारा दिए गए विवादित बयान की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने आजम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाने की भी मांग की।

Share this
Translate »