Thursday , April 25 2024
Breaking News

क्यों रखा जाता है भगवान कृष्ण की इस प्रिय चीज को घर में

Share this

भाद्रपद माह की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है, इस दिन लोग पूरी श्रद्धा से व्रत रखते हैं और पूरे दिन भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में लीन रहते हैं। इस बार 2 सितंबर रविवार को अष्टमी तिथि रात्रि 8 बजकर 46 मिनट से 3 सितंबर को शाम 7 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। इसी कारण कुछ लोग 2 सितंबर को जन्माष्टमी मनाएंगे वहीं कुछ लोग 3 सितंबर को जन्माष्टमी व्रत करेंगे।

जन्माष्टमी के दिन अगर भगवान श्री कृष्ण की प्रिय इन दो वस्तुओं को घर में रखा जाए तो इससे बहुत लाभ होता है। इन चीजों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है, वहीं घर में वास्तु दोष भी नहीं होता है। आइए जानते हैं जन्माष्टमी के दिन किन चीजों को घर में रखने से लाभ होता है  ……..

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप मोर पंख को अपने घर के अंदर साफ शुद्ध स्थान में रखते है तो निश्चित रूप से आपके घर के साथ ही साथ आसपास की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

बांसुरी भगवान कृष्ण का बहुत ही प्रिय वाद्य यंत्र है बांसुरी भी एक अवतार है जो मानव के सौभाग्य और ऐश्वर्य का सूचक भी है। वास्तुशास्त्र के अनुसार बांसुरी को घर की किसी भी दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Share this
Translate »