Thursday , April 25 2024
Breaking News

राहुल की मानसरोवर यात्रा से बौखलाये, विपक्षी इस हद तक उतर आये

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जितना अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर चर्चा में हैं अब उससे कहीं ज्यादा वो इस यात्रा के दौरान नेपाल के एक होटल में खाए गए खाने को लेकर चर्चा में आ गए हैं। नेपाल की मीडिया में आई खबरों के मुताबिक राहुल ने वहां की मशहूर नॉनवेज डिश खाई है। जबकि कांग्रेस और उक्त रेस्टोरेंट ने इस बात का खण्डन करते हुए कहा है कि राहुल ने शाकाहारी थाली ही आर्डर की थी।

गौरतलब है कि   कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान खाना खाने के नए विवाद मे फंस गए हैं। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी 31 अगस्त को नेपाल पहुंचे थे। नेपाल की मीडिया के मुताबिक राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन स्थित वूटू फूड बुटिक में खाना खाया।

दरअसल इस रेस्टोरेंट की फेमस नॉनवेज डिश नेवारी डिश खाई जिसके तहत उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी। नेपाल की मीडिया में छपी खबरों में ये खाने की नॉनवेज यानी मांसाहारी डिश बताई गई है। इसके बाद विवाद हो गया कि राहुल गांधी ने हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

इतना ही नही इस खबर के साथ ही सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के खिलाफ मैसेज शेयर होने लगे। हालांकि विवाद के बाद वूटू Vootoo Food Voutique ने अपने फेसबुक पेज पर सफाई दी। रेस्टोरेंट की ओर से कहा गया कि मीडिया की तरफ से काफी पूछताछ की जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने वूटू में क्या खाया। उन्होंने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था।

जबकि इस बाबत रेस्टोरेंट का कहना है कि राहुल गांधी ने रेस्टोरेंट में फेमस वेज थाली संडे को वेज प्लेटर ऑर्डर की थी। इसमें कई तरह की सब्जियां और साग परोसी जाती है। इस डिश में अचारी आलू और सादा वेज क्रिस्पी कॉर्न आदि भी शामिल था।

वहीं इस बाबत कांग्रेसी सूत्रों और जानकारें की मानें तो ये काफी हद तक विपक्षियों की एक एक साजिश है जिसके तहत ऐसी अफवाह फैलाई गई थी कि राहुल ने ऐसी पवित्र यात्रा के दौरान अपवित्र भोजन ग्रहण किया। ताकि राहुल के खिलाफ माहौल तैयार किया जा सके। क्यों कि कुछ लोगों को राहुल की मानसरोवर यात्रा हजम नही हो रही है।

ज्ञात हो कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी के खाने को लेकर विवाद हुआ है। कर्नाटक चुनाव कैंपेन के दौरान भी मंदिर जाने से पहले राहुल गांधी के नॉनवेज खाने की अफवाह फैलाई गई थी. हालांकि इस बात की कोई पुष्ट‍ि नहीं हुई थी।

Share this
Translate »