Friday , May 10 2024
Breaking News

अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ी, लीलावती हॉस्पिटल में हुए एडमिट

Share this

नई दिल्ली। मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। हालांकि, लीलावती अस्पताल के डायरेक्टर आॅफ आॅपरेशंस, अजय पांडे की मानें तो चिंता की कोई बात नहीं है। दिलीप कुमार यहां रूटीन चेकअप के लिए हैं। वहीं 95 वर्षीय फिल्म अभिनेता के ट्विटर पेज के जरिए भी उनकी तबीयत में सुधार की बात कही गई है। ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा है, ‘साब सीने में इंफेक्शन के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस इंफेक्शन से उबर रहे हैं। आप सबकी दुआ और प्रार्थना की जरूरत है।’

इससे पहले भी दिलीप कुमार को अगस्त के पहले वीक में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी डिहाइड्रेशन के चलते तबीयत बिगड़ गई थी। ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर ऐक्टर की तबीयत बीते कुछ वर्षों से ठीक नहीं चल रही है।  दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित दिग्गज बॉलीवुड कलाकार दिलीप कुमार को अप्रैल में भी भर्ती कराया गया था। उस वक्त उन्हें तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ के चलते ऐडमिट कराया गया था।

देवदास, मुगल-ए-आज़म जैसी सदाबहार फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले दिलीप कुमार आखिरी बार ‘किला’ में नजर आए थे। यह मूवी 1998 में आई। उनको 2015 में पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया।
Share this
Translate »