Thursday , May 23 2024
Breaking News

फिर एक बार जोकोविच उलटफेर का शिकार

Share this

मेलबर्न। आज ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक उलटफेर का शिकार हो गए।

दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग ने 14वीं वरीयता प्राप्त जोकोविक को तीन घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 7-5, 7-6 से हरा दिया। 58वीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी ने पहले सेट का टाईब्रेक 7-5 और तीसरे सेट का टाईब्रेक 7-3 से जीता। चुंग का क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के टेनिस सैंडग्रीन से मुकाबला होगा।

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविक ने मैच के दौरान अपनी कोहनी की चोट का इलाज कराया, जिसके चलते वह छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहे थे। उन्हें लगातार दूसरे साल क्वार्टरफाइनल से पहले बाहर होना पड़ा है। पिछले वर्ष वह डेनिस इस्तोमिन से दूसरे दौर में हार गए थे।

वहीं दूसरी वरीय फेडरर ने यहां रॉड लेवर एरेना में चले पुरुष एकल के चौथे दौर के मुकाबले में मार्टन फुक्सोविच को लगातार सेटों में 6-4, 7-6, 6-2 से मात दी। उन्होंने यह मुकाबला दो घंटे एक मिनट में अपने नाम किया।

महिला एकल के मुकाबलों में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने जापान की नाओमी ओसाका को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली। 72वीं रैंक की ओसाका के खिलाफ हालेप ने गलतियों का फायदा उठाया और दूसरे सेट में 5-2 से बढ़त के बाद उन्होंने फोरहैंड रिटर्न के साथ अपनी अंतिम आठ में तीसरी बार जीत सुनिश्चित की।

एक अन्य अहम मुकाबले में पूर्व चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक केर्बर की भी क्वार्टरफाइनल में वापसी हो गई। उन्होंने 88वीं रैंकिंग की सीह सू वेई को 4-6 7-5 6-2 से हराया।
 

 

Share this
Translate »