Wednesday , July 6 2022
Breaking News

दरोगा और होमगार्ड की धुनाई, कारतूस समेत रिवाल्वर भी हथियाई

Share this

सीतापुर। प्रदेश के लोगों में खाकी का रौब अब कम होने लगा है जिसका उदाहरण जब तब देखने को मिलता ही रहा है वहीं इस क्रम में कल एक घटना सीतापुर जनपद में हुई जिसमें दहेज को लेकर जांच करने पहुंची पुलिस पर आरोपी पक्ष ने जानलेवा हमला कर दिया। होमगार्ड के साथ पहुंचे दारोगा के साथ न सिर्फ मारपीट की गई बल्कि उनका सर्विस रिवाल्वर और कारतूस भी छीन लिया गया। वहीं जब तक पुलिस फोर्स पहुंचती तब तक आरोपी परिवार अपने घर में आग लगाकर मौके से फरार हो गया।
बताया जाता है कि उक्त मामला जनपद के थानगांव के ग्राम धमौड़ा का है। जहां के निवासी संदीप की पत्नी लक्ष्मी ने अपने पति समेत 5 लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। उसी मामले में कल जब दारोगा अवधेश कुमार श्रीवास्तव होमगार्ड रामपाल के साथ आरोपियों के घर पहुंचे। पूछताछ के दौरान आरोपी परिवार के संदीप और उमेश ने न सिर्फ दारोगा से हाथापाई करनी शुरु कर दी।
बल्कि आरोपियों ने दारोगा और होमगार्ड की लात-घूंसों से पिटाई कर दारोगा की सरकारी रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस भी छीन लिये। जब तक दरोगा और होमगार्ड कुछ समझ पाते इसी बीच आरोपी अपने घर में आग लगाकर रिवाल्वर लेकर मौके से फरार हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही 4 थानों की पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दी गई।
एएसपी मार्तंड सिंह का कहना है कि दारोगा अवधेश एक दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में जांच के लिए गए थे। जिसमें आरोपी पक्ष के परिवार द्वारा उनके साथ मारपीट की गई और उनका सर्विस रिवाल्वर भी छीन लिया गया। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत करके 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उनके द्वारा लूटी गई रिवाल्वर भी जब्त कर ली गई है। एएसपी ने कहा कि इन आरोपियों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई की जाएगी, ताकि कोई पुलिस पर दोबारा इस तरह का हमला ना कर सकें।

 

 

Share this
Translate »