Wednesday , May 15 2024
Breaking News

पुलिस अफसर ने किया ऐसा काम कि तारीफ के साथ लोग कर रहे हैं उनको सलाम

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार बीआरडी मेडिकल कॉलेज जैसे काण्ड से दो चार होने के साथ अक्सर खासकर एम्बूलेंस की कमी को लेकर कोई न कोई घटना के होने से चर्चा में और सवालों में आती ही रहती है बावजूद इसके व्यवस्था में कोई सुधार होता नही दिख रहा है। इसकी बानगी आज जनपद मथुरा में उस वक्त फिर देखने को मिली जब एक प्रसूता को गंभीर हालत में भी एंबुलेंस न मिल सकी। वहीं उसकी हालत को देख एक पुलिस अफसर ने ऐसा बेमिसाल काम किया कि हर कोई बस तारीफ ही कर रहा है।

गौरतलब है कि जनपद मथुरा में कैंट रेलवे स्टेशन पर जीआरपी एसओ हाथरस सोनू व इंस्पेक्टर जीआरपी मथुरा अनुराग यादव खड़े थे। तभी कासगंज-आगरा फोर्ट ट्रेन से उतरे दयालपुर, फरीदाबाद निवासी महेश ने उनसे मदद की गुहार लगाई। उन्हें बल्लभगढ़ जाना था। बताया गया कि उनकी गर्भवती पत्नी भावना को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी है। पुलिस अधिकारियों ने तत्काल 102 और 108 एंबुलेंस को फोन लगाया तो उसने आने में असमर्थता जता दी।  महिला दर्द से कराह रही थी।

महिला की हालत को देखते स्वयं एसओ सोनू महिला को व्हीलचेयर पर बैठाकर स्टेशन के बाहर ले आए और वहां से रिक्शा कर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में मौजूद चिकित्सक ने उन्हें महिला अस्पताल पहुंचने की सलाह दी। मौके पर कोई वाहन नहीं था और प्रसव पीड़ा बढ़ती जा रही थी। तत्काल एसओ सोनू ने गर्भवती को गोद में उठाया और महिला अस्पताल की ओर दौड़ लगा दी। अस्पताल में भावना ने एक पुत्र को जन्म दिया, जबकि उसके एक पुत्री पहले से ही है। जीआरपी के एसओ द्वारा किये गए ऐसे बेमिसाल काम के लिए लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।

Share this
Translate »