Tuesday , April 23 2024
Breaking News

विवेक हत्याकाण्ड: आरोपी के सर्मथन में काली पट्टी बांधने के मामले में जांच के आदेश

Share this

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड में बर्खास्त सिपाहियों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर शुक्रवार को काला दिवस के रूप में मनाने और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गाजीपुर पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने एएसपी ग्रामीण को जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं इस बाबत कोतवाल हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली में तैनात पुलिस कर्मियों के साथ उपनिरीक्षक की तस्वीर पुरानी है और अचानक वायरल हुए फोटो को देखते हुए पुलिस कर्मियों ने पहले तो इस बात को हल्के में लिया था, बाद में मामला गंभीर होता देख उपनिरीक्षक एवं कोतवाली के आरक्षियों ने इसकी जानकारी दी।

वहीं जब सभी को बुलवा कर तस्वीर के बारे में जानकारी ली गई है। तब ऐसा ज्ञात हुआ कि पुरानी खींचे गए तस्वीर को एडिट कर वायरल किया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि इस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने जांच का आदेश दिया है। यदि कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही इस संबंध में एसपी ग्रामीण चंद्र प्रकाश शुक्ला ने कहा कि यह एक अनुशासित बल है, जिसमें इस प्रकार के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामला संज्ञान में आया है, इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच करने की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। जांच की जा रही और जांच में दोषी पाए जाने पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Share this
Translate »