Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मोदी की राह पर पाक PM इमरान खान, शुरू किया स्वच्छता अभियान

Share this

पेशावर! पाकिस्तान को संवारने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चल पड़े हैं. इमरान ने मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की नकल करते हुए शनिवार को पाकिस्तान में स्वच्छता संबंधी स्थितियों को सुधारने के लिए आधिकारिक तौर पर एक अभियान की शुरुआत करते कसम खाई कि वह देश को “यूरोप से भी अधिक साफ सुथरा” बनाएंगे.

रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक खान ने इस्लामाबाद के मॉडल गर्ल्स कॉलेज में ‘स्वच्छ एवं हरित पाकिस्तान’ अभियान में भाग लिया और एक पौधा लगाया. इस अवसर पर खान ने छात्रों एवं युवाओं से अपील की कि वे इस अभियान के अगुआ बनें . प्रधानमंत्री ने देश को यूरोप से अधिक स्वच्छ बनाने के लिए कहा कि इसके लिए हमें अपनी सोच में भी बदलाव लाना होगा.

इमरान खान ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के लिहाज से पाकिस्तान सातवां सबसे संवेदनशील देश है. उन्होंने उल्लेख किया कि लाहौर उन शहरों में शामिल है, जहां प्रदूषण का स्तर बहुत अधिक है. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अरबों पौधे लगाए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अब देशभर में 10 अरब पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है जिससे मौसम की पद्धति में बदलाव आएगा.

Share this
Translate »