Saturday , April 13 2024
Breaking News

राजा भैया करेगें 30 नवंबर को अपनी पार्टी का एलान

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वैसे ही तमाम दलों की भरमार थी वहीं अब शिवपाल के बाद प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भेया भी जल्द ही अपनी पार्टी बनाएगें। बनने जा रही पार्टी की समिति के सदस्यों ने आज इस बार में लखनऊ में प्रेस कन्फ्रेंस कर जानकारी दी। हालांकि इस प्रेस कन्फ्रेंस में राजा भैया खुद मौजूद नहीं रहे। समिति के सदस्यों ने बताया कि 30 नवंबर को सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा और इसी कार्यक्रम में नई पार्टी के गठन और नाम का ऐलान करेंगे।

गौरतलब है कि राजा भैया ने 1993 में पहली बार राजनीति में कदम रखते हुए कुडा से बतौर निर्दलीय विधायक जीत हासिल की थी। तब से वह लगातार यहां से जीत हासिल करते आ रहे हैं। इस साल 2018 में राजा भैया अपने राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे कर रहे हैं। यानी विधाय बनने की वह सिल्वर जुबली  (रजत जयंती)  मना रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मौके पर वह कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि प्रतापगढ़ के कुंडा सीट से 1993 से लगातार जीत हासिल कर रहे राजा भैया ने 2017 के विधानसभा चुनाव में एक लाख चार हजार के रिकॉर्ड मतों से जीति हासिल की। इससे पहले 2012 के चुनाव में उन्होंने यहां से 80 हजार से ज्यादा मतों से जीति हासिल की थी।

Share this
Translate »