Thursday , January 27 2022
Breaking News

जल्द पार्टी की कमान संभाल सकते हैं राहुल

Share this

नई दिल्ली। राहुल गांधी जल्द पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। खुद सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं। सोनिया गांधी ने चर्चा में एक चैनल से कहा कि आप सालों से ये सवाल पूछ रहे हैं कि राहुल गांधी कब जिम्मेदारी संभालेंगे। ये जल्द होने वाला है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुस्तक के विमोचन के मौके पर पूर्व में मीडिया से चर्चा में सोनिया गांधी ने यह बात कही। हालांकि इस मुद्दे पर वहां मौजूद राहुल गांधी ने मीडिया से चर्चा करने से साफ इंकार कर दिया। इससे पहले कांग्रेस के अलग-अलग राज्यों से भी राहुल को पार्टी की कमान सौंपने की आवाज उठने लगी थी।

वहीं पार्टी सूत्रों से जानकारी भी सामने आई है कि राहुल को कांग्रेस पार्टी की कमान दिवाली के बाद सौंपी जा सकती है। इसकी कोई तारीख तो तय नहीं है। मगर उनकी ताजपोशी उनकी दादी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि यानि 31 अक्टूबर के दिन हो सकती है। पार्टी में इसके लिए बाकायदा चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। दिल्ली कांग्रेस इस संबंध में प्रस्ताव भी पास कर चुकी है। वहीं राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश पायलट भी खुले तौर पर उन्हें पार्टी की कमान सौंपने की बात कह चुके हैं।

दरअसल, राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने की आवाज यूं तो लंबे वक्त से उठती रही हैं, मगर इस स्वर ने अब जोर पकड़ लिया है। चुनावी समर में लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में आगामी चुनावों में जोर लगाना चाहती है। यही वजह है कि गुजरात और दूसरे राज्य विधानसभा चुनावों से पहले राहुल को लीडरशिप सौंपने की तैयारी चल रही है।

Share this
Translate »