Tuesday , August 16 2022
Breaking News

भ्रष्टाचार के खेल में, तीन सीएम जेल में

Share this

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में युवाओं से सहयोग की अपील करते हुए कहा इस लड़ाई में किसी को बख्शा नहीं जाएगा. मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से तीन मुख्यमंत्री जेल में ‘सड़’ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों को लगता था कि धनी और शक्तिशाली लोगों को कभी भी भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा नहीं जा सकेगा लेकिन अब ऐसा नहीं है और यही वजह है कि तीन मुख्यमंत्री जेल में ‘सड़’ रहे हैं ,.उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के ‘दीमक’ से छुटकारा पाने का सबसे ज्यादा फायदा गरीबों को होगा.

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा को चारा घोटाले में सजा हुई है. वहीं भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री ओ पी चौटाला जेल में है. उन्होंने कहा, ‘भारत के युवाओं ने भ्रष्टाचार को स्वीकार करने से मना कर दिया है. भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. यह भारत के युवाओं के भविष्य की ल़ड़ाई है.’

एनसीसी रैली में बोलते हुए मोदी ने आधार के इस्तेमाल की वकालत करते हुए कहा कि इससे विकास के कार्यों को मजबूती मिली है और उसे सही व्यक्ति तक पहुंचाने में जबरदस्त मदद मिली है. गौरतलब है कि आधार कार्ड की संवैधानिकता की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ सुनवाई कर रहा है. मोदी ने कहा कि आधार के इस्तेमाल से सरकार को 60,000 करोड़ रुपये की बचत हुई है, जो पहले गलत हाथों में चला जाता था.

उन्होंने कहा, आप इन दिनों आधार के बारे में सुन रहे होंगे. मैं कहना चाहता हूं कि आधार से भारत के विकास को मजबूती मिली है. जो पहले गलत हाथों में चला जाता था वह अब सही हाथों में जा रहा है.’

Share this
Translate »