Friday , May 17 2024
Breaking News

बीजेपी ने भगवान राम को वोट बैंक बनाकर रख दिया है: प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव

Share this

लखनऊ। हाल के कुछ वक्त से भाजपा द्वारा देश तथा प्रदेश में एक बार फिर राम मंदिर के मामले को तूल दिये जाने पर आज समाजवादी पार्टी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। दरअसल सपा महासचिव प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव ने बीजेपी पर भगवान राम को धोखा देने और सिर्फ उन्हें चुनावी नजरिये से ज़िंदा रखने का गंभीर आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि राम गोपाल यादव ने कहा है कि बीजेपी ने भगवान राम को वोट बैंक बनाकर रख दिया है। वह हर चुनाव से पहले मंदिर का राग अलापकर राम के नाम पर वोट ले लेती है और उसके बाद उन्हें भूल जाती है। साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मामला होने की वजह से राम मंदिर पर न तो क़ानून बन सकता है और न ही अध्यादेश लाया जा सकता है, लेकिन इसकी जानकारी होने के बावजूद बीजेपी सिर्फ चुनावी फायदे के लिए राम मंदिर की बात उठा रही है।
एक कार्यक्रम में शिरकत करने प्रयागराज पहुंचे प्रोफ़ेसर राम गोपाल ने कहा कि राम मंदिर पर सभी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। इतना ही कोर्ट से फैसला कुछ भी आए, सभी को उस फैसले का सम्मान भी करना चाहिए। वहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा अयोध्या में मस्जिद बनने पर हिन्दुओं के असहिष्णु होने के बयान पर उन्होंने कहा कि उमा भारती को यह समझ लेना चाहिए कि अयोध्या में मस्जिद गिरने के बाद उन्होंने जिस तरह बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी के कंधे पर बैठकर जश्न मनाया था, उस मुक़दमे में फैसले का भी वक्त आ गया है।

इतना ही नही बल्कि उनके मुताबिक़ उमा भारती को कोई भी बयानबाजी करने से पहले यह सोचना होगा कि उन्होंने अब तक क्या – क्या कहा और किया है। सपा महासचिव ने देशवासियों को धनतेरस की बधाई देते हुए कहा कि इस पर्व का समता और सम्पन्नता का संदेश ही असली समाजवाद है।

Share this
Translate »