Saturday , June 1 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जोरदार मुठभेड़ जारी

Share this

श्रीनगर। घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन बखूबी जारी है जिसके चलते आज भी जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। एक से दो आतंकियों के फंसे होने की सूचना मिली है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है।  खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका मुंह तोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। सोमवार दोपहर से ही यह मुठभेड़ जारी है।

ज्ञात हो कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी मार गिराए गए थे। दूसरे आतंकी का शव भी रविवार को सर्च आपरेशन के दौरान बरामद कर लिया गया। इससे पहले शनिवार देर शाम एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया था। इसके पास से एक एके-47 रायफ ल बरामद हुई थी। मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान मोहम्मद इरफान भट और दूसरे की शाहिद मीर के तौर पर हुई है। दो अन्य आतंकवादी मौके से भागने में कामयाब रहे।

वहीं जबकि पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम सेना को शोपियां के खुदपोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। घेराबंदी सख्त होता देखकर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें दोनों आतंकी मारे गए।  पुलिस के अनुसार इरफान पिछले साल आतंकी संगठन में शामिल हुआ था, जबकि शाहिद 2004 में आर्म्स के एक मामले में था। मौके से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Share this
Translate »