Tuesday , May 7 2024
Breaking News

BJP सांसद ने करी अयोध्या में राम के बजाय बुद्ध की प्रतिमा लगाये जाने की मांग

Share this

लखनऊ। अयोध्या मौजूदा वक्त में तमाम सियासी सरगर्मियों का केन्द्र बिंदु बन चुका है। हाल ही में जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम की विशाल प्रतिमा स्थापित किये जाने की घोषणा की। वहीं अब भाजपा की ही सांसद बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अयोध्या में विवादित स्थल पर बुद्ध की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है।

गौरतलब है कि सांसद ने कहा कि अयोध्या बुद्ध की कर्मस्थली है, इसलिए वहां बुद्ध की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। सावित्री बाई फुले ने विवादित स्थल में हुई खुदाई के दौरान निकले अवशेषों का जिक्र करते हुए कहा कि वह अवशेष बुद्ध से जुड़े हुए थे।

जबकि बीजेपी सरकार और उसके मंत्रियों द्वारा विधेयक लाकर मंदिर निर्माण करने वाले बयानों से जुड़े एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि भारत का संविधान सभी धर्मों का सम्मान करता है। इसीलिए भारत को धर्मनिरपेक्ष राज्य का दर्जा दिया गया है। उन्होंने बीजेपी सरकार और इसके मंत्रियों द्वारा की जा रही इस तरह की बयानबाजी को असंवैधानिक करार दिया।

ज्ञात हो कि राममंदिर मुद्दे की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी तक टाल दिया है। इसके बाद से अयोध्या में संत बीजेपी सरकार पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का दबाव बना रहे हैं।  साथ ही दीपावली के अवसर पर सीएम योगी अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत कई बीजेपी नेता अध्यादेश के जरिए मंदिर निर्माण के विकल्प की बात भी कर चुके हैं।

Share this
Translate »