Thursday , May 16 2024
Breaking News

फ्लिपकार्ट के CEO बिन्नी बंसल ने दुर्व्यवहार के आरोप के बाद दिया इस्तीफा

Share this

नई दिल्ली। अपने खिलाफ जारी पर्सनल मिसकन्डक्ट की जांच के बीच आज अचानक भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक और ग्रुप सीईओ बिन्नी बंसल ने इस्तीफा दे दिया है, जो तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है। कंपनी ने एक बयान जारी इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि बिन्नी बंसल कंपनी की स्थापना से लेकर अब तक कंपनी का अहम हिस्सा रहे हैं।

गौरतलब है कि वॉलमार्ट ने उनके इस फैसले को लेकर कहा है कि उनका यह फैसला उस जांच के बाद सामने आया है, जो फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट ने मिलकर की थी। उनके ख‍िलाफ यह जांच पर्सनल मिसकंडक्ट के आरोप को लेकर की जा रही थी। वॉलमार्ट ने अपने बयान में कहा कि ब‍िन्नी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। हालांकि इसके बाद भी यह हमारी जिम्मेदारी थी कि हम इस मामले में जांच करें।

साथ ही वॉलमार्ट ने आगे कहा कि वैसे जांच में बंसल के ख‍िलाफ उसे कोई सबूत तो नहीं मिले लेकिन इसमें फैसले को लेकर कई और खाम‍ियां सामने जरूर आईं। इसमें पारदर्श‍िता का मुद्दा भी शामिल था। इसको लेकर बिन्नी का जो रवैया रहा उसको देखते हुए ही हमने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

इसके अलावा वॉलमार्ट की तरफ से जारी बयान में सचिन बंसल के इस्तीफा देने के लिए पर्सनल मिसकंडक्ट को वजह बताया गया है। यहां बता दें कि सीरियस पर्सनल मिसकंडक्ट का आशय निजी स्तर पर दुर्व्यवहार का मामला हो सकता है। जिसमें कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार जैसी घटनाएं शामिल हो सकती हैं।

Share this
Translate »