Saturday , May 4 2024
Breaking News

LU का स्थापना दिवस समारोह इस साल दो दिन तक भव्य और बड़े स्तर पर मनाया जाएगा

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी अपने आप में एक अलग और बड़ी पहचान समेटे हुए है। वहीं इस बार के LU लिए बेहद अहम और खुशी की बात है कि इसका स्थापना दिवस समारोह इस साल पिछले वर्षों के मुकाबले भव्य और बड़े स्तर पर मनाया जाएगा। विवि का स्थापना दिवस समारोह पहली बार दो दिनों का होगा। समारोह का आयोजन भी मालवीय सभागार के बजाय दीक्षांत समारोह की तर्ज पर कला प्रांगण में होगा।

गौरतलब है कि स्थापना दिवस का मुख्य समारोह 25 नवंबर को शाम 5.30 बजे से होगा। इससे एक दिन पहले प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों के साथ ‘लविवि हमारा विवि हमारी शान, हमारी पहचान’ नाम का कार्यक्रम होगा। समारोह में सम्मानित होने वाले पूर्व छात्रों के नाम बुधवार को घोषित किए जाएंगे।

ज्ञात हो कि लविवि की स्थापना 25 नवंबर 1920 को हुई थी। अगले दो साल में विवि 100 साल का होने जा रहा है। लविवि प्रवक्ता प्रो. एनके पांडेय ने कहा कि इस साल आयोजन को भव्य बनाने में पूर्व छात्रों को भी शामिल किया जाएगा। जिसके तहत एल्युमिनाई एसोसिएशन का नये सिरे से गठन किया गया है। इसलिए विवि की बेहतरी की योजनाओं को लेकर 24 नवंबर को कुछ प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों के साथ बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसके अगले दिन 25 नवंबर को हर साल की तरह पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

Share this
Translate »