Sunday , May 19 2024
Breaking News

Aus vs Ind T20: शिखर और विराट की पारी पड़ी भारी, ऑस्ट्रेलिया आखिरी मैच 6 विकेट से हारी

Share this

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज तीसरे और आखिरी टी 20 मैच में शिखर के तेजी से बनाए गए 41 रनों और कप्तान विराट की जबर्दस्त 61 रनों की नाबाद पारी के चलते जहां न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया टीम 6 विकेट से हारी बल्कि तीन मैचों की सीरीज भी 1-1 से बराबरी पर छूटी। वैसे तो सीरीज से भारत के ही पक्ष में होती क्योंकि दरअसल पहले मैच में भारत महज 4 रन से जीत से चूक गया तो वहीं दूसरे मैच में उसकी जीत में बारिश खलनायक बन गई थी।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 61 रनों की अर्धशतकीय पारी और शिखर धवन के तेज तर्रार 41 रनों की मदद से 19.4 ओवर मे 4 विकेट पर 168 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।  जबकि रोहित शर्मा ने 23 और केएल राहुल ने 14 रन बनाए। रिषभ पंत बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। विराट ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से टी20 में अपना 19वीं अर्धशतकीय पारी खेली। दिनेश कार्तिक 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। शिखर धवन को ‘प्लेयर आॅफ द सीरीज’ और क्रुणाल पंड्या को ‘प्लेयर आॅफ द मैच’ चुना गया।

वहीं जबकि इससे पहले आॅस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान आरोन फिंच और डीआर्सी शॉर्ट ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर आरोन फिंच 28 बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने। क्रुणाल पंड्या ने उनका कैच लपका। इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए एक के बाद एक चार विकेट विकेट झटककर आॅस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। उन्होंने डीआर्सी शॉर्ट (33), ग्लेन मैक्सवेल (13), बेन मैकडेरमॉट (0) और एलेक्स कैरी (27) के विकेट झटके।

आॅस्ट्रेलिया का स्कोर देखते ही देखते 5 विकेट पर 119 रन हो गया। क्रिस लिन छठे विकेट के रूप में 13 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने रन आउट किया। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (25) और नाथन कुल्टर नाइल (13) ने 7वें विकेट के लिए 34 रन जोड़कर आॅस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। ज्ञात हो कि ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज का मेलबर्न में खेला गया दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Share this
Translate »