Saturday , April 13 2024
Breaking News

पीएम मोदी- हिन्दुस्तान कभी 26/11 और उसके गुनाहगारों को भूलेगा नहीं

Share this

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने राजस्थान के भीलवाड़ा एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान कभी 26/11 को भूलेगा नहीं। हिन्दुस्तान कभी 26/11 को भूलेगा नहीं, और उसके गुनाहगारों को भी। कानून अपना काम करके रहेगा, मैं देशवासियों को इस बात का विश्वास दिलाता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने आतंकवाद के खिलाफ ऐसी लड़ाई लड़ी है कि आज आतंवादियों को कश्मीर की धरती से बाहर निकलना भी मुश्किल पड़ रहा है, मौत सीधे दिखाई पड़ रही है। वो दिन याद कीजिए जब आए दिन हिन्दुस्तान के अलग-अलग कोने में कभी बेंगलुरु में, कभी हैदराबाद में, कभी अजमेर में, कभी दिल्ली में, कभी जम्मू में आए दिन बम धमाके होते थे।

10 साल पहले 26 नवंबर को आतंकवाद की इतनी बड़ी घटना घटी, सारी दुनिया हिल गई थी और कांग्रेस उसमें से चुनाव जीतने का खेल खेल रही थी। वही कांग्रेस उस समय देश भक्ति के पाठ पढ़ाती थी, बाद में वही कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती रही। कांग्रेस ने सवाल उठाया की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो दिखाओ।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या देश का सेना का जवान जब मौत को मुट्ठी में लेकर निकलता है तो हाथ में कैमरा लेकर जायेगा क्या..? ‘नक्सली, माओवादी आये दिन निर्दोषों को मौत के घाट उतार देते हैं। जिन नक्सलियों ने भरतपुर के जवान को पीठ पर वार करके मौत के घाट उतारा उन्हीं नक्सलियों को कांग्रेस के नेता क्रांतिकारी होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं’।

आज 26 नवंबर है, जब दिल्ली रिमोट कंट्रोल से चलता था, जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी… तब 26/11 को मुंबई में आतंकवादियों ने हमला करके हमारे देश के लोगों को, जवानों को गोलियों से भून दिया था। आज उस आतंकवाद की घटना को 10 साल हो गए। ये भीलवाड़ा की धरती है कितने ही संकट आये, चुनौतियां आयीं लेकिन ये भीलवाड़ा था जिसने राणा प्रताप का साथ नहीं छोड़ा।

पीएम मोदी ने कहा कि भीलवाड़ा ने मुसीबतें झेलना पसंद किया, आखिरी दम तक राणा प्रताप के साथ डटकर खड़ा रहा। इस भूमि को मेरा नमन है। अगर ठान लेना है पक्का मन बना लेना है तो दुनिया को सीखना है तो राजस्थान से ही सीखना पड़ेगा, क्योंकि राणा प्रताप ने वो परंपरा बनाई है।

इस बार राजस्थान ने ठान लिया है, कल अलवर में था क्या नजारा था, आज भीलवाड़ा देख रहा हूं। इस बार राजस्थान ने ठान लिया है कि राजस्थान में फिर एक भाजपा सरकार बनाकर रहेंगे। विकास की यात्रा को और नई ताकत देंगे और इतिहास में नया इतिहास लिखने का काम राजस्थान की धरती करेगी।

Share this
Translate »