Thursday , July 18 2024
Breaking News

MP चुनाव: ड्यूटी कर रहे 3 अधिकारियों की हार्टअटैक से हुई मौत

Share this

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के इंदौर, गुना  के मतदान केंद्र में ड्यूटी कर रहे तीन पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक आने से मौत हो गई। वहीं मध्य प्रदेश में अब तक 100 ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिली हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मृत पीठासीन अधिकारी का नाम सोहनलाल बाथम बताया जा रहा है। वहीं सोहनलाल के अलावा इंदौर विधानसभा क्रमांक-5 में भी एक कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक दीपिका बाल मंदिर नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल की ड्यूटी उत्कृष्ट विद्यालय के बूथ में थी।

जब वह ड्यूटी कर रहे थे कि तभी उनके सीने में दर्द उठा, जिसके बाद हार्टअटैक की समस्या बताए जाने पर उन्हें शहर के शैल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही इंदौर से ही एक और अधिकारी के हार्ट अटैक से मौत की खबर सामने आई है। चुनाव आयोग ने तीन अधिकारियों की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर संवेदनाव्यक्त की है और उनके परिवारवालों को 10 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

इंदौर जिला कलेक्टर औऱ निर्वाचन अधिकारी निशांत बरवडे ने बताया कि कर्मचारी कैलाश पटेल निवासी महू की तैनाती यहां दीपिका हाई स्कूल नेहरू नगर में की गयी थी। उन्हें सुबह अचानक अस्वस्थ हो जाने पर नजदीकी निजी अस्पताल उपचार के लिये ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें हृदयाघात के कारण मृत घोषित कर दिया। प्रशासन ने कहा कि उन्हें नियमानुसार आर्थिक सहायता मुहैया करायी जाएगी।

बता दें मध्य प्रदेश में आज सुबह 7 बजे से ही मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सीआईएसएफ , BSF, STF सहित 16 कंपनियों के जवान की तैनाती की गई है। वहीं चिन्हित संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था वेबकास्टिंग, सीसीटीवी व जवानों के द्वारा की जा रही है। किसी भी स्थिति से निपटने जवान अपनी तैयारी किये हुए है।

Share this
Translate »