Sunday , September 8 2024
Breaking News

आतंकी नवीद जट मुठभेड़ में मारा गया, भीड़ ने सुरक्षा बलों पर फिर किया पथराव

Share this

श्रीनगर। घाटी में सुरक्षा बलों को उस वक्त एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे। इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए। प्रशासन ने अफवाह फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा कारणों से बडगाम जिले में इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में लश्कर कमांडर नवीद जट्ट भी मारा गया है। नवीद राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या में शामिल था।जट्ट पाकिस्तान के मुलतान का रहने वाला था। वह छह फरवरी को पुलिस की हिरासत से उस समय फरार हो गया था जब उसे श्रीनगर सेंट्रल जेल से चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जट्ट के एस.एम.एच.एस अस्पताल से भागने के दौरान दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

जट्ट शीर्ष एलईटी आतंकवादी था। जट्ट को अंग्रेजी समाचार पत्र राइजिंग कश्मीर के पूर्व प्रधान संपादक बुखारी की हत्या में शामिल बताया जा रहा था। बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को 14 जून को प्रेस एनक्लेव इलाके में गोली मारी गई थी। जट्ट की मौत को सुरक्षा बलों के आतंकवाद-रोधी अभियानों के लिए बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते (एसओजी), सेना तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने उनके खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबल के जवान जब एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गए। सूत्रों ने कहा, मारे गए आतंकवादियों के शब अभी तक बरामद नहीं हुए हैं। सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के दौरान तीन जवान घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  आतंकी नवीद के मारे जाने की सूचना के बाद ही लोग भड़क गए और मुठभेड़ वाली जगह पहुंचकर पथराव करने लगे।

Share this
Translate »