Saturday , April 13 2024
Breaking News

शिकायत पर भी पुलिस ने नही की कारवाई, मनचलों ने मिट्टी तेल डाल युवती को आग लगाई

Share this

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी से सटे जनपद सीतापुर में  फिर पुलिस का हीला हवाली वाला रवैया एक विवाहिता युवती को उस वक्त भारी पड़ गया जब उसके द्वारा छेड़खानी की शिकायत किये जाने से गुस्साये आरोपियों ने बड़ी ही दबंगई के साथ मिट्टी तेल छिड़क कर उस युवती को आग लगा दी और फरार हो गये। दरअसल छेड़खानी की शिकायत पर कारवाई तो दूर बल्कि पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नही की थी जिससे आरोपी युवकों के हौसले बुलंद हो गये और नौबत ऐसी आ पहुंची। फिलहाल युवती की हालत गंभीर बताई जाती है।

मिली जानकारी के मुताबिक जनपद सीतापुर में शनिवार सुबह लगभग 10 बजे  तम्बौर क्षेत्र के एक गांव में 20 वर्षीय विवाहिता गांव की लड़कियों के साथ गन्ने के खेत में शौच करने गई थी। घर के पड़ोस का रामू पुत्र रामप्रसाद व राजेश पहुंचा। दोनों ने युवती को पकड़कर मिट्टी का तेल उड़ेल दिया और आग लगा दी। युवती को जलता देख साथ आई लड़कियां शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागीं। अफरातफरी के बीच परिजन और गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। किसी तरह आग बुझाई गई। तब तक युवती गम्भीर रूप से झुलस चुकी थी। झुलसी युवती को तम्बौर सीएचसी ले जाया गया। हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि तम्बौर पुलिस की हीलाहवाली ने मनचलों के हौसले बढ़ते गए। दरअसल मनचले युवक युवती को कई दिन से परेशान कर रहे थे। जब भी वह शौच जाती थी तो उसे रास्ते में घेरकर छेड़छाड़ करते थे। गुरुवार को भी शौच जाते समय युवती को रोककर छेड़छाड़ की गई थी। झुलसी युवती के मुताबिक इसकी शिकायत तम्बौर थाने में की गई थी लेकिन पुलिस ने न तो रिपोर्ट लिखी और न ही दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही की। इसी का नतीजा है कि दबंगों के हौसले और बढ़ते गए। आए दिन की छेड़छाड़ से युवती बेहद परेशान थी। शौच जाने और अन्य किसी काम से घर के बाहर अकेले निकलना उसने बंद कर दिया था। शनिवार सुबह भी घर की अन्य लड़कियों को साथ लेकर युवती शौच के लिए खेत गई थी।

Share this
Translate »