Monday , April 22 2024
Breaking News

अफगानिस्तान: बाल्क प्रांत की ओर जा रहे 40 यात्रियों का तालिबान ने किया अपहरण

Share this

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी लगातार अपनी नापाक हरकतों से वहां का जनजीवन प्रभावित करने में लगे हुए हैं। हाल ही में किये गये धमाकों में लोगों की जान लेने के बाद अब आज इन आतंकियों ने एक और खौफनाक घटना को अंजाम दिया है। दरअसल तालिबानी आतंकियों ने तीन दर्जन से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया है।

गौरतलब है कि आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान के दारा-ए-सूफ जिले में करीब 40 यात्रियों का अपहरण कर लिया। अफगानिस्तान के समाचार चैनल टोलो न्यूज के मुताबिक आतंकियों ने इस घटना को रविवार की सुबह अंजाम दिया। पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद मुनीर रहीमी ने घटना की पुष्टि की। रहीमी ने बताया कि सभी यात्री बाल्क प्रांत की ओर जा रहे थे।

समांगन पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद मुनीर रहीमी ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे जिले के खुष्क दारा गांव में हुई। मुनीर रहीमी के मुताबिक तालिबानियों ने ड्राइवरों को उन्हें टैक्स देने के लिए मजबूर करने के लिए यात्रियों को बंधक बनाने का सहारा लिया है। हालांकि तालिबान ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

रहीमी के मुताबिक बंधकों की सुरक्षित रिहाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि इस इलाके से ज्यादातर भारी वजन वाले वाहन गुजरते हैं। ये अफगानिस्तान में स्थानीय बाजारों में दारा-ए-सोफ के कोयले की खानों से कोयला ट्रांसफर करते हैं।

टोलो न्यूज के मुताबिक तालिबान ने मंगलवार को सर-ए-पुल प्रांत के बालखब जिले से उत्तरी बाल्क प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ की यात्रा करने वाले कम से कम 25 यात्रियों का भी अपहरण कर लिया था। यात्री बाल्क की राजधानी मजार-ए-शरीफ सिटी के रास्ते पर थे जब उनका अपहरण कर लिया गया। रहीमी ने बताया कि 25 बंधकों के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

Share this
Translate »