Wednesday , April 24 2024
Breaking News

हिंदुत्व का ज्ञान देने वाले मेरी जाति पूछते हैं: PM मोदी

Share this

नई दिल्ली। राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान आज प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व का ज्ञान देने वाले मेरी जाति पूछते हैं। हिंदुत्व हिमालय से भी ऊंचा और समंदर से भी गहरा है। ऋषि-मुनियों ने भी कभी दावा नहीं किया कि उन्हें हिंदुत्व और हिंदू का पूरा ज्ञान है। मैं ऐसा दावा नहीं कर सकता, नामदार कर सकते हैं। उनका ज्ञान उनको मुबारक। आपको मुबारक कि थोड़ा मनोरंजन मिल जाता है।

उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में वो कह रहे हैं कि मोदी को हिंदू का कोई ज्ञान नहीं है। मोदी को ज्ञान है या नहीं, राजस्थान में इसके मुद्दे पे वोट डालना है क्या? राजस्थान की बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए कि मोदी को हिंदू का ज्ञान है या नहीं उस पर वोट चाहिए? मोदी ने कांग्रेस को झूठ फैलाने वाला स्कूल करार दिया, “झूठ फैलाने में कांग्रेस एक ऐसी यूनिवर्सिटी बन गई है, ऐसा विद्यालय बन गया है जहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का अध्ययन शुरू हो जाता है। जो ज्यादा मार्क लेके झूठ बोलने में पारंगत हो जाता है, उसे नया पद और पदवी दी जाती है।”

राजस्थान में बीते कई चुनावों से एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस को मौका मिल रहा है। इस पर पीएम ने कहा, “इसी धरती ने भैरौं सिंह शेखावत को दो बार सरकार बनाने का मौका दिया। कांग्रेस अगर ये मानकर चलती है कि 5 साल के लिए वो राजस्थान को गिरवी रख देंगे तो वो जमाना चला गया।”  उन्होंने भाषण की शुरूआत जोधपुरी खान-पान के जिक्र से की  मोदी ने कहा, “जोधपुर की भुजाओं में शौर्य है तो जुबान पर उतना ही मीठापन और अपनापन है। मिठाइयों के साथ बोली भी उतनी ही मीठी है। प्याज की कचौड़ी और मिर्ची वड़े का स्वाद देश-विदेश तक सुनने को मिलता है।”

Share this
Translate »