Wednesday , April 24 2024
Breaking News

जैश से जुड़े 10 लोग गिरफ्तार, आईईडी बनाने का समान बरामद

Share this

श्रीनगर। घाटी में पुलिस ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के दो इलाकों में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। कश्मीर में हुई यह गिरफ्तारियां पुलवामा जिले के त्राल और पंपोर इलाकों से हुई हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी लोग घाटी में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस और एजेंसियों की सतर्कता से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस को दक्षिण कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कुछ लोगों के सक्रिय होने के इनपुट मिले थे। इसी सूचना पर कश्मीर जोन पुलिस ने एक टीम गठित कर मामले की जांच शुरू की।  शुरुआती जांच के बाद मंगलवार को पुलिस ने त्राल और पंपोर इलाकों में 2 आतंकी ठिकानों पर छापेमारी की। पुलवामा के त्राल में हुई छापेमारी में पुलिस ने 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया। पकड़े गए इन चार लोगों की पहचान फयाज अहमद वानी, रियाज अहमद गनी, बिलाल अहमद और युसूफ नबी के रूप में हुई।

वहीं एक अन्य ऑपरेशन में पुलिस ने पंपोर जिले में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक इन दोनों कार्रवाई में पकड़े गए लोग त्राल में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।  सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया।  गिरफ्तार संदिग्धों के पास से पुलिस ने आईईडी और ग्रेनेड बनाने का सामान, विस्फोटक और कई संदिग्ध डॉक्यूमेंट्स बरामद किए हैं, जिसके बाद इन सभी को अज्ञात ठिकानों पर ले जाकर कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Share this
Translate »