Thursday , July 18 2024
Breaking News

अशोक गहलोत ही सम्हालेगें राजस्थान की कमान, सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद

Share this

नई दिल्ली। काफी लंबी कवायद और तमाम जद्दोजहद के बाद आखिरकार राजस्थान का मुख्यमंत्री तय हो ही गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमाम कार्यकर्ताओं और राजस्थान की जनता की चाह को ध्यान में रख राह निकाली है ऐसी कि जिससे सभी को सुतुष्ट किया जा सके। दरअसल आलाकमान ने जहां राजस्थान का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बनाया है वहीं सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद देकर बखूबी सबको सुतुष्ट करने का प्रयास किया है।

गौरतलब है कि लंबी माथापच्ची के बाद राजस्थान में आखिरकार हाईकमान ने गहलोत को कमान दे दी। प्रेस कांफ्रेंस में गहलोत को सीएम और पायलट को डिप्टी सीएम बनाए जाने के फैसले का एलान किया गया। इस मौके पर गहलोत ने कहा कि हम राहुल गांधी की भावना के अनुरूप सुशासन देंगे। लोगों से किया वादा पूरा करेंगे। लोगों ने जो तकलीफें झेली हैं उन्हें दूर करेंगे। रुके हुए प्रोजेक्ट पूरे किए जाएंगे। भाजपा सरकार में कई बड़े प्रोजेक्ट का काम रोक दिया गया था। इसे लेकर लोगों ने नाराजगी भी थी।

जबकि इस मौके पर सचिन पायलट ने कहा- मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विधायकों का आभारी हूं जिन्होंने अशोक गहलोत जी को सीएम बनाने का फैसला लिया था। जनता ने हमें जिम्मेदारी दी है। तीनों राज्यों में जनता नाराज थी, इसलिए अपना फैसला सुनाया। केंद्र में भी यूपीए की सरकार बनेगी। मुझे जब भी मौका मिला उसे पूरा किया है। राहुल जी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसे भी निभाउंगा। भाजपा ने कहा था कि हम सरकार बनाएंगे लेकिन राजस्थान में मेरा और अशोक गहलोत जी का जादू पूरी तरह चल गया है।

Share this
Translate »