Tuesday , May 24 2022
Breaking News

हवाई हमले में 26 तालिबान आतंकी ढेर

Share this

काबुल।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप की हाल में कही गई बात अब जमीनी तौर पर सामने आने लगी है जिसके तहत अफगानिस्‍तान के दक्षिण-पूर्व गजनी प्रांत में तालिबान पर किए गए एक हवाई हमले में कम से कम 26 आतंकी ढेर हो गए।  प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद आरिफ नूरी ने मौत के आंकड़े की पुष्टि करते हुए कहा कि इस हवाई हमले में 20 से अधिक आतंकी घायल भी हुए हैं। हालांकि अभी तक इस पर तालिबान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।
गौरतलब है कि गजनी देश के दक्षिण-पूर्व हिस्‍से में हिंसाग्रस्‍त प्रांतों में शामिल है। ताजा हवाई हमला तालिबान और दूसरे आतंकी संगठनों के खिलाफ जारी अभियानों का हिस्‍सा था। अफगानिस्‍तान में आतंकियों की मौजूदगी दुनिया के कई देशों के लिए चिंता का विषय है। वैश्विक स्‍तर पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की राह में यह सबसे बड़ी चुनौती बनकर खड़ा हुआ है।
अफगानिस्‍तान में आतंकी गतिविधियों को लेकर पड़ोसी देश पाकिस्‍तान भी पूरी दुनिया खास तौर से अमरीका, भारत के निशाने पर है। उस पर आतंकियों को पनाह देने और प्रशिक्षित करने के आरोप लगाए जा चुके हैं। अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कई मौकों पर पाकिस्‍तान को फटकार लगाते हुए कहा है कि एक तरफ वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के प्रति प्रतिबद्धता जताता रहता है और दूसरी तरफ आतंकियों को पनाह देता है।

 

Share this
Translate »